Skip to main content

Top 10 Free & Best Android Video Editing Apps For 2020 :

Best Android Video Editing Apps --  जब लैपटॉप के लिए बड़ी संख्या में Video Editing Software उपलब्ध है , तो Android Smartphone के लिए मुफ्त Video Editing Apps Google प्ले स्टोर पर कम नहीं है।

Best Android Video Editing Apps


यहां , हमने 2020 के लिए सर्वश्रेष्ठ Android Video Editing Apps की एक सूची तैयार की है जो प्ले स्टोर में मुफ्त है।  इन apps  के साथ आप clip  को पूर्ण रूप में व्यवस्थित कर सकते है और Video को फेसबुक , इंस्टाग्राम , twitter ,YouTube पर भी अपलोड कर सकते है।

Best Android Video Editor Apps 

  1. FilmoraGo
  2. Adobe Premiere Club
  3. Video Show 
  4. Power Director
  5. KineMaster
  6. Quik
  7. VivaVideo
  8. Funimate
  9. Magisto
  10. MovieMaker
  11. Filmigo

10 Best Android Video Editor Apps of 2020



1. FilmoraGo

FilmoraGo एक Mention Android Video Editing app है जो कई उपयोगकर्ताओं द्वारा पसंद किया जाता है।   Video cut करना , Theme जोड़ना , संगीत आदि जैसे सभी Primary कार्य आसानी से किये जा सकते है। आप   इंस्टग्राम के लिए  Category 1:1 Video यूट्यूब के लिए 16:9 Video भी बना सकते है , रिवर्स Video बना सकते है , अपने Video को सुन्दर  करने के लिए Slow text आदि जोड़ सकते है।

Best Android Video Editing Apps



 FilmoraGo में कुछ tools फ्री नहीं है लेकिन अधिकांश शानदार सुविधाएं मुफ्त में उपलब्ध है। आप Video को edit करने के बाद अपनी गैलरी में Video Save कर सकते है या सीधे किसी भी सोशल Network पर शेयर कर सकते है।

FilmoraGo की खास बात --
  • Video Edit करने के बाद Preview का option 
  • Video या फोटो को आप सोशल मीडिया जैसे -- फेसबुक , इंटाग्राम आदि के अनुसार आप बना सकते है। 
  • Effect का एक Extensive Collection 
  • Professional Video edit करने के लिए बहुत सारे editing tools 

2. Adobe Premiere Club 

 Adobe Premiere Club आपको अपने Android डिवाइस से किसी भी Video को जल्दी से Edit करने में सक्षम बनाता है। यह उपयोग करने में तेज और मजेदार है। इस app के बारे में सबसे अच्छी बात यह है की यह ऑटोमैटिक Video बना सकता है  ,

Best Android Video Editing Apps


अर्थात App आपके द्वारा चुनी गई किसी भी फोटो के साथ ऑटोमैटिक  रूप से आपके लिए Video बना सकता है। इसके अलावा आप कई Video Editing Function जैसे -- Video cutting , video में effects डालना , वीडियो filters , video में म्यूजिक लगाना यह सारे effect आप को इस app में मिलता है।

यह डाउनलोड करने के लिए फ्री है और कोई भी Ads Show नहीं करता है। आप इस app से वीडियो edit करके आप वीडियो को सोशल नेटवर्क जैसे -- फेसबुक , इंस्टाग्राम , ट्विटर , यूट्यूब आदि पर शेयर कर सकते है।

Adobe Premiere Club की विशेषता ----

  • तुरंत वीडियो बनाने के लिए ऑटोमैटिक mode की सुविधा 
  • निर्मित वीडियो को Adobe प्रीमियर प्रो सी सी में निर्यात किया जा सकता है।
  • आटो मिक्स फीचर गतिशील रूप से Video में background संगीत को बैलेंस करता है।

Read This Post -- YouTube पर दुनिया के 10 Education Channel 


3. Video Show 

Video Show app को कई पुरस्कार मिले है और निःसंदेह प्ले स्टोर में Android के लिए सर्वश्रेष्ठ Video Editing app में से एक है जो मुफ्त में उपलब्ध है। एक यूजर के अनुकूल इंटरफेस के साथ Video show  विश्वसनीय और उपयोग करने में आसान है। आवश्यक कार्य के अलावा आप Video में अलग से पार्ट जोड़ सकते है , वीडियो में effect डाल सकते है , वीडियो में म्यूजिक जोड़ सकते है। और लाइव डविंग करके आप अपने Video को सुन्दर भी बना सकते है।

Best Android Video Editing Apps


50 से अधिक  विभिन्न थीम उपलब्ध है और आप अपने वीडियो को कंप्रेस करके वीडियो का साइज काम कर सकते है। वीडियो अपन quality को नहीं खोता है। इसमें वीडियो कंप्रेस करने की कोई अवधि नहीं होती है।यह app लगभग सभी मोबाइल devices में support करता है।

Video Show की विशेषताये --

  • Video , Blog , और स्लाइड शो को सुन्दर बनाने के लिए 50 विस्तृत विषय
  • आप इस app में Video Background , Audio स्पीड और voice एन्हांसमेंट को बहुत आसानी से सेट कर सकते है।  
  • एक से अधिक song को एक वीडियो में जोड़ा जा सकता है।
  • वीडियो के साउंड track को mp 3 में बदला जा सकता है।

4. Power Director

  Power Director  पूरी तरह से चित्रित Android Video Editor है जिसमे एक आसान से उपयोग समयरेखा interface है लेकिन इसे नियंत्रण में लाने के लिए आपको कुछ समय लग सकता है। हलाकि , एक बार जब आप इस app के साथ एक विषेशज्ञ बन जाते है तो आप सेकेंड के भीतर professional और प्रभावी समृद्व Video बना सकते है। आपके वीडियो को चुनने और जोड़ने के लिए इसके 30 से अधिक विभिन्न effect है।


Best Android Video Editing Apps


इस app का उपयोग करके आप Scary हरी स्क्रीन वीडियो बना सकते है। Power Director app भी अपने सभी कार्यो के लिए टूटोरियल Video के साथ आता है। इसकी अधिकांश सुविधाएं मुफ्त में उपलब्ध है लेकिन पूर्ण Edition में अपग्रेड करने से आप को watemark Ads और यहां तक की 1080 और 4 k रिजाल्यूशन में Video निकलने के लिए अनुमति देते है। यह Android 4.3 और इसके बाद के Edition में समर्पित है।

Power Director की विशेषता ---

  • हार्डवेयर स्पोर्ट के साथ 4 k में वीडियो Export  किये जा सकते है।
  • Slow motion Video बनाने के लिए slow moVideo Editer Export की सुविधा 
  • Video में  Layer effect की सुविधा 

Read This Post -- What Is Android ? 


5. KineMaster

KineMaster
एक शक्तिशाली विशेस्ताओ के साथ एक अच्छी तरह से डिजाइन किये गए इंटरफ़ेस के साथ Joint KineMaster Android के लिए एक सुविधाजनक Video Editing tools है। यह ड्रैग - एन - ड्रॉप तकनीक को विभिन्न मीडिया फाइलों को आसानी से Import  करने में सछम बनाता है


Best Android Video Editing Apps


 KineMaster  professional वीडियो बनाने के लिए सपादन प्रक्रिया पर नियंत्रण के उल्लेखनीय स्तर प्रदान करता है।  आप दो वीडियो के बीच बहुत सारे effect जोड़ सकते है।  जब आप app के professional model को खरीदते है।  तब वॉटरमार्क को हटाने और प्रीमियम assets तक पूर्ण पहुंच भी प्राप्त की जा सकती है  इसके अलावा अधिकांश फंक्शन मुफ्त में आते है।

KineMaster की विशेषता ---

  • वीडियो , फोटो , text , effect  , ओवरले , Sticker और Handwriting की कई परतो को जोड़ा जा सकता है।
  • Edits को देखने के लिए Preview सुविधा
  • एक video में बहुत सारे effect को सटीक मात्रा पर Control करना 

 6. Quik

 Quik Video editing app Excellent Video बनाने का एक और स्मार्ट तरीका है यह app तेज और मुफ्त है।       Quik के साथ अपनी खुद की कहानिया बनाने के लिए अपने किसी भी पसंदीदा फोटो या Video clip का चयन करे। Quik के बारे में सबसे अच्छी बात यह है की यह ऑटोमैटिक Videoबनाने में काफी सक्षम है। इस app के द्वारा आप अपने वीडियो को crop कर सकते है , वीडियो में effect डाल सकते है , text लिख सकते है आदि और भी बहुत सारे effect add कर सकते है।


Best Android Video Editing Apps


एक बार जब आप अपने Video को पूरा बना लेते है तो आप उस वीडियो को 1080 p या 720 p  में अपने कैमरा रोल में Save  सकते है या सीधे Social Network साइटों पर भी शेयर कर सकते है। Quik विश्वसनीय है और यह किसी भी तरह का Ads को प्रदर्शित नहीं करता है। यह अपनी सुविधाओं और सुविधा के लिए सर्वश्रेस्ट Android Video Editing app की इस सूचि में चित्रित होने योग्य है।

Quik की खास बाते ---

  • यह ऑटोमैटिक Videoबनाने में सक्षम है।
  • आप अपने वीडियो को crop कर सकते है
  • आप अपने वीडियो को बना कर उस वीडियो को 1080 या 720 p में बदल सकते है 

7. Viva Video 

  Viva Video Editing App
में कई प्रभावशाली Video Editor सुविधाएं है।इस  Application से  आप अपने   Android से सीधे Professional दिखने वाले वीडियो बना सकते है। आप सैकड़ो यूजर पर effect डाल सकते है जो स्टिकर और फिल्टर से लेकर एनिमिटेड क्लिप और Sub heading तक है। इसमें एक स्लो मोशन वीडियो Creator और स्लाइड शो Creator है। इस app में वीडियो को Cut करने और वीडियो में जोड़ने क्लिप आदि के आवश्यक कार्य आसानी से  किये जा सकते है।

Best Android Video Editing Apps

   Viva Video के दुनिया भर में 200 मिलियन से अधिक यूजर  है और  Android के लिए सर्वश्रेष्ठ Video Editor App में से एक है। आप विभिन्न सामाजिक नेटवर्किंग साइटों पर सीधे अपने वीडियो को शेयर भी कर सकते है।

Viva Video की खास बाते ---

  • बिल्ट - इन स्लो मोशन वीडियो एडिटर।
  • दुनिया भर में 200 मिलियन से अधिक यूजर
  • Video Collage Maker For Merging Video Clips 
8. Funimate

Funimate Video Editor  आसानी से मजेदार Video बनाने के लिए एकदम सही है। यह तुरंत हर पल को रचनात्मक वीडियो में बदल सकता है और विभिन्न सोशल  साइटों पर ऑटोमैटिक शेयर करने का  विकल्प आ जाता है। इसमें 100 से अधिक उन्नत Video effect  है जो छोटे Video बनाने  के लिए एक आदर्श रूप में तैयार किये गए है। आप छोटे Video का लूप भी बना सकते है जो मनोरंजक के काम आ सकता है।

Best Android Video Editing Apps


 इस Application का उपयोग करने से पहले Funimate को साइन इन करना आवश्यक है आप इसमें  application को भी प्राप्त कर सकते है और इसमें अन्य खातों का पालन कर सकते है। यह मुफ्त Video editing  Apps में से एक है , लेकिन इस app में बहुत सारे Ads show होते है जिससे आप को कुछ परेशानीयो का सामना करना पड़ सकता है।

Funimate की खास बाते  --

  • शांत वीडियो बनाने के लिए 100 से अधिक मजेदार वीडियो effect ।
  • आपके स्मार्टफोन में Stored  पहले से मौजूद तस्वीरों से DIY प्रभाव।
  • दोस्तों के साथ कोलाज वीडियो बनाने की सुविधा।



9. Magisto

Magisto
उन लोगो के लिए एक शानदार video editing app है जिन्हे Formal वीडियो बनाने का अनुभव नहीं है। यह वीडियो clip  , photo , music ,  video effect  और video filter  को जोड़ती है , Magisto video editing app से आप बहुत आसानी से एक professional वीडियो बना सकते है। बस साउंडट्रैक के लिए एक या अधिक वीडियो क्लिप और एक song  का चयन करे और app ऑटोमैटिक रूप से कुछ ही मिनटों में एक वीडियो बना देगा।

Best Android Video Editing Apps



 Magisto  एक शुद्ध ए .आई . यह वीडियो का Analysis करता है और सबसे दिलचस्प अंशो को चुनता है। यह आमतौर पर वीडियो बनाने में एक Excellent result  देता है। अगर आप FilmoraGO को purchase करते है तो यह app Magisto आप को फ्री में मिल जाता है।


Magisto की खास बात ---

  • Excellent Auto - Editing Feature 
  • Facebook , Whats App , Instagram , Vimeo , YouTube और Twitter पर वीडियो को शेयर करने का Direct Option 
  • Vloggers और Marketers के लिए Advanced  Equipment


10. MoveiMaker

यह 2020 के लिए सर्वश्रेठ Video Editing app की इस सूचि में शामिल होने के लिए यह एक अच्छा video editor  है। यह app Simple video Editor टूल के साथ 100 % मुफ्त है।

Best Android Video Editing Apps


 इस  app को यूज़ करना काफी आसान है। यह application वीडियो बनाने का कुशल tools प्रदान करता है। कुल मिलकर कहा जाये तो यह App छोटे वीडियो Editing के लिए काफी लाभदायक होने वाला है। लेकिन इस app में बहुत सारे Ads शो होते है जिससे आप को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

MovieMaker की खास विशेषताएं ---

  • वीडियो में एनीमेशन Effect को जोड़ना  
  • वीडियो में song को स्लो मोशन में add करना 
  • वीडियो में sticker , text आदि को आसानी से जोड़ सकते है 
 11. FilmiGo 

FilmiGo Video editor Android के लिए कई रोमांचक option प्रदान करता है जैसे --- Single Video में बहुत सारे song को add करना , वीडियो में Sub headline को जोड़ना , वीडियो में sticker को add करना , video में GIF को add करना आदि। इस app की मदद से उपयोगकर्ता अपने ही वीडियो पर doodle वीडियो बना सकता है।

Best Android Video Editing Apps


FilmiGo Video Maker एक अलग संगीत Section प्रदान करता है जहा यूजर App की Save gallery से song को वीडियो में जोड़ सकता है। जब वीडियो पूर्ण रूप से तैयार हो जाता है तो यूजर उसे शोशल मीडिया नेटवर्क पर शेयर कर सकता है।


हलाकि इन Apps में बहुत सारे Video Editing Tools है। बहुत सारे  Apps स्मार्टफोन के लिए बहुत ख़राब है खासकर के बड़ी वीडियो बनाने में।

दोस्तों मैं आशा करता हु की आप लोगो को यह जानकारी काफी अच्छी लगी होगी। अगर आप को इस आर्टिकल में किसी भी तरह की परेशानी हो तो आप Comment में हमें जरूर बताए जिससे हम आप के परेशानी को जल्द से जल्द दूर करे।
























Comments

Popular posts from this blog

5 Best Free Video Editing Software For Window & Mac हिंदी में - 5 सबसे अच्छा मुफ्त वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर

 Free Video Editing Software ..   हैल्लो दोस्तों-- आज का यह आर्टिकल बहुत ही important और useful होने वाला है , आप के लिए।  इसीलिए आप आर्टिकल को पूरा पढ़े। दोस्तों आज मैं आप को Free Video Editing Software के बारे में बताने वाला हूँ जो की पूरी तरह फ्री है , जिसके मदद से आप अपने वीडियो को Professionally edit कर सकते है। आप ने  देखा होगा की Internet पर कई सारे ऐसे Video Editing Software मिल जाते है जहा पर आप को Video Editing सिखाया जाता है लेकिन जब आप उस Software को download करो तो वह paid होता है उसको use करने के लिए आप को पैसे देना पड़ता है। लेकिन आज मैं आप को कुछ ऐसे बहुत से  Important  Video Editing software के बारे में बताने वाला हु जो की पूरी तरह फ्री है। जिसके मदद से आप अपने Video को Edit कर सकते है। तो दोस्तों यहाँ पर ऐसे ही कुछ Free Video Editing Software है जो की आप अपने कम्प्यूटर में चाहे आप Window System यूज़ कर रहे हो या Apple का System या आप के पास कोई भी लैपटॉप है जहाँ पर आप ऐसे Light Video Editing Software चाहते हो जो आप के कम्प्यूटर में चल जाये जिससे आप अपने Video को आसान

YouTube पर दुनिया के 10 Education Channel कौन से है ?

YouTube पर 10 Education Channel  - Present time में अगर पूछा जाये की Entertainment और learning के लिए best option क्या है तो शायद आप भी कहेंगे YouTube और यह answer सही भी है। क्योकि YouTube की पहुंच बहुत बड़ी population और age group तक है और इस पर आप कभी अपनी पसंद की जानकारी तुरंत ले भी सकते है और उसे share भी कर सकते है। जिस तरह YouTube को Music और Drama देखने के लिए याद रखा जाता है उसी तरह Education देने में भी YouTube पीछे नहीं है। बल्कि इस platform पर ढेरो YouTube Channel ऐसे है जो Education video upload करते है और हर तरह के Education को बहुत ही Simple और Interesting way में Explain करते है। ऐसे में आज हम आप को बताने वाले है 10 Education channel के बारे में जो YouTube पर बहुत अच्छा Perform कर रहे है।

Android क्या है ? Android का इतिहास क्या है ?

दोस्तों आप कही पर भी चले जाये आप को हर जगह Android user देखने को मिलेंगे ऐसा इसलिए है क्योकि Android अपने उपभोक्ताओं को किफायती दाम पर अच्छा और Reliable Smartphone Service प्रदान करता है और Android OS वाला Smartphone आज दुनिया भर में सबसे ज्यादा विकने वाला Smartphone है। क्या आप में से बहुत लोगो को यह पता होगा की Android क्या है ? Android का नाम सुनते ही आपका ध्यान सीधे अपने Phone पर जाता होगा की यही तो Android है लेकिन क्या आप को यह पता है की आखिर इसकी क्या खासियत है जो इसे बाकि दूसरे Smartphone से अनोखा बनाती है। Android क्या है ?  Android एक Operating System है जो की Linux corner के ऊपर आधारित है जिसे Google द्वारा बनाया गया है। Linux एक Open Source और free operating System है जिसमे बहुत सारे परिवर्तन करके Android तैयार किया गया है। Linux OS का इस्तेमाल Server Desktop Computer में होता है। इसीलिए Android को खास करके Touch स्क्रीन मोबाइल जैसे स्मार्टफोन  और Tablets  के लिए बनाया गया है ताकि जो Function जो Application हम एक Computer में इस्तेमाल करते है उसे आसान